एक पौधा घर में पैसो की बरसात कर सकता है

0
2184
एक पौधा घर में पैसो की बरसात कर सकता है
एक पौधा घर में पैसो की बरसात कर सकता है

हम सभी लोग घर में कुछ ऐसी चीजे रखते है जिससे घर में सुख एवं समृद्धि बढ़े। वास्तव में ये सभी चीजे नगीतिविटी का ख़त्म करके, पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ती है, वास्तु शस्त्र हो या फेंग शुई दो ही तरीके पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाने का काम करते है।
इसी शृंखला में एक पौधे का प्रयोग पैसे को बढ़ाने के लिए किया जाता है, फेंग शुई के अनुसार यह पौधा पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाता है और पैसे की बरसात करता है, इस पौधे का नाम है क्रासुला।

क्रासुला को भी मनी प्लांट की तरह फेंगशुई शास्त्र में मनी ट्री कहा जाता है। फेंगशुई में इसका काफी महत्व है। कहते हैं यह पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचता है।

फेंगशुई शास्त्र के मुताबिक, यह पौधा घर में लाते ही कुछ ही दिनों में अपना शानदार असर दिखाना शुरू कर देगा। कुछ दिनों में इससे होने वाले अंतर को आप महसूस कर सकते है इसके होने से परिवार के लोगों में मानसिक एवं आत्मिक शांति आएगी। घर के हर सदस्य का काम में मन लगेगा। इसके अलावा आपको हर कार्य में तरक्की हासिल होगी।

  •  मखमली पत्तियों वाला क्रासुला पौधे की पत्तियों का रंग हरा और पीला रंग का होता है। या यूं कहें कि ये न ही पूरी तरह से हरा होता है और ना ही पूरी तरह से पीला।
  • इसकी पत्तियां काफी मजबूत होती है इसे अन्य पत्तियों की तुलना में हाथ लगाकर झट से टोड़ा नहीं जा सकता है।
  •  क्रासुला की सबसे अच्छी बात यह है कि इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है। इसे 2-3 दिन बाद भी अगर पानी दिया जाए तो ये पौधा सुखता नहीं है।
  • ये एक ऐस पौधा होता है जो कि छांव में भी आसानी से पनप सकता है यानि इसे धूप की जरुरत नहीं पड़ती है। क्रासुला छोटे-से गमले में भी लगाया जा सकता है।
  • क्रासुला को घर के प्रवेश द्वार के दाहिने तरफ लगाएं। ऐसा करने से आपको जल्द से जल्द धन लाभ होगा।
  • क्रासुला को आप ऑफिस में भी लगा सकते है , ऑफिस में भी प्रवेश द्वार के दाहिने तरफ लगाने है, क्योकि इसे अधिक देखभाल की जरूरत नहीं होती इस लिए यह आसानी से आफिस में लगाया जा सकता है।
इसे भी पढ़ेंः    10 मई को है वैशाख पूर्णिमा !! 297 साल बाद वैशाख पूर्णिमा पर है यह दुर्लभ योग करें ये चमत्कारी उपाय !

सावधानी बरते :  

  • क्रासुला के आसपास गंदगी जमा न करे, साफ सफाई का पूरा ध्यान रखे।
  • क्रासुला के आसपास झाड़ू , पोछा , जूते और चप्पल न रख अन्यथा इसका विपरीत परिणाम होता है।
कृपया ध्यान दें उपलब्ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। Read More