अमावस्या को करें ये चमत्कारी उपाय ! मनचाहे काम में सफल होंगे

0
3558
अमावस्या को करें ये चमत्कारी उपाय ! मनचाहे काम में सफल होंगे
अमावस्या को करें ये चमत्कारी उपाय ! मनचाहे काम में सफल होंगे

अमावस्या के बारे में ये धारणा कि यह अशुभ दिन है। इस दिन शुभ कार्य नहीं करने चाहिए, अन्यथा अनिष्ट हो सकता है। वास्तव में अमावस्या अशुभ नहीं बल्कि पुण्य का दिन है। जबकि इस दिन किए गए कार्यों का शीघ्र फल मिलता है। पितृ पक्ष के अंतिम दिन अर्थात सर्वपितृ अमावस्या को सनातन धर्म में पितरों की तिथि माना गया है। एवं इस दिन किए गए उपाय बहुत ही प्रभावशाली होते हैं और इनका फल भी अति शीघ्र मिलता है। जानिए अमावस्या के दिन करने योग्य चमत्कारी उपाय ! मनचाहे काम में सफल होंगे।।

  • अमावस्‍या के दिन पित्रों को दान करने से सूर्य और चंद्रमा के दोषों से मुक्‍ति मिलती है। भोजन से पहले किसी भी पशु को भोजन का अंश जरूर खिलाएं। इस उपाय से नौकरी में भी लाभ मिलता है।
  • काल सर्प दोष को दूर करने के लिए अमावस्या का बहुत महत्त्व है, दो अष्ट धातु के नाग ले लीजिये, ये बाजार मैं बहुत ही आसानी से मिल जाते है, सुबह नाग के जोड़े को शिव लिंग पर चढ़ा कर जल अर्पित करे, काल सर्प दोष तुरंत दूर हो जाता है, और आपके शुरू किये काम बनने आरम्भ हो जाते है।
  • जीवन में आई अनेक समस्‍याओं के निवारण हेतु एक सूखे नारियल में एक छोटा सा छेद कर के उसमें भूरा व् चीनी बराबर मात्रा में भर दें और इसे किसी उजाड़ जमीन, जहां चींटियों की बांबी हो उसमे नारियल पर किया गया छेद धरती के ऊपर की तरफ कर के गाड़ दें । यह उपाय करते समय सतर्क रहें और लौटते समय पीछे मुड़कर न देखें। इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि का वास होगा।
  • इस दिन पीपल के पेड़ की पूजा करे तथा पेड़ को जनेऊ व अन्य पूजन सामग्री अर्पित करने से विशेष लाभ प्राप्‍त होता है। पीपल के पेड़ पर सरसो के तेल का दीपक जलना है , या फिर आप शनि मंदिर में भी कुछ भी दान करे, जैसे लोहा, तेल , काळा उड़द , काळा टिल या काळा कपडे दान कर सकते है , ऐसा करने से शनि देव की बहुत अच्छे कृपा मिलती है.
  • नजर दोष से बचना चाहते हैं तो घर के दरवाजे पर काले घोड़े की नाल का मुंह ऊपर की ओर खुला रखकर स्‍थापित करें।
  • जिन दंपत्ति की संतान रोगी होती है या जन्म के कुछ दिन बाद ही मृत्यु को प्राप्त हो जाती है, वे हर अमावस्या को पांच, ग्यारह या इक्कीस लीटर दूध का दान करें। दूध कुंवारी कन्या को या रोगियों को वितरित किया जाए तो उसका अधिक पुण्य मिलता है। इससे रोगी संतान स्वस्थ होती है और उसका जीवन भी लंबा होता है। अमावस्या के दिन किसी को कटुवचन नहीं कहने चाहिए।
  • अमावस्‍या के दिन दूध की खीर बना कर लोगो को खिलाये व् ब्राह्मण को दान में दे , इससे बहुत लाभ मिलेगा।
इसे भी पढ़ेंः    घर में वास्तु के अनुसार नहीं होनी चाहिए ये गलतियां
कृपया ध्यान दें उपलब्ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। Read More