जल्दबाजी में ना करें ये गलतियां Don’t make these silly mistakes

0
963
जल्दबाजी में ना करें ये गलतियां Make sure you don't make these silly mistakes
जल्दबाजी में ना करें ये गलतियां Make sure you don't make these silly mistakes

अक्सर हम जल्दी जल्दी में कुछ ऐसी गलतियां कर देते है ,जो हमारी स्किन को नुकसान पहुँचाती है  इसलिए जब भी हल्दी लगायें तो इस तरह की गलतियों को करने से बचें।

  • हल्दी खुद में पूर्ण है। इसके साथ अन्य कोई चीज मिलाने की जरूरत नहीं है। मलाई, हल्दी और गुलाबजल को मिक्स करें। इनके अलावा कोई भी अन्य चीज ना मिलाएं।
  • कई बार लोग हल्दी फेस पैक लगाने के बाद एक घंटे तक लगे रहने देते हैं। जबकि ये गलत है। हल्दी के फेस पैक को बीस मिनट से अधिक लगाकर नहीं रखना चाहिए। इस पेस्ट को चेहरे पर ज्यादा देर तक लगाए रखने पर चेहरा पीला पड़ जाता है।
  • फेस पैक से चेहरे को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। साथ ही इसे आराम से धोएं और पेस पैक को कोने-कोने से हटाएं। धोने के बाद चेहरे को मुलायम तौलिये से पोंछ लें।
  • अक्सर हल्दी फेस पैक को चेहरे पर लगाने के दौरान लड़कियां गले में इसे लगाना भूल जाती हैं। जिससे चेहरा तो साफ और चमकने लगता है लेकिन गर्दन पहले की तरह काली और बेजान नजर आने लगती है।
  • पैक धोने के बाद साबुन का प्रयोग ना करें। कई बार लोग पैक को साबुन से छुड़ाने की कोशिश करते हैं। इससे हल्दी का सारा प्रभाव खत्म हो जाता है।
इसे भी पढ़ेंः    चावल के मांड के फायदे - Chawal ka paani ya maand ke fayde
कृपया ध्यान दें उपलब्ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। Read More