पैसा बरसेगा फिटकरी का एक टुकड़ा

0
2428
पैसा बरसेगा फिटकरी का एक टुकड़ा
पैसा बरसेगा फिटकरी का एक टुकड़ा

पैसा बरसेगा फिटकरी का एक टुकड़ा

भारतीय जीवन शैली फिटकरी का प्रयोग बहुत ही पहले से होता आ रहा  है, इसका प्रयोग आम तौर पर जले कटे घाव पर, शेविंग के बाद लगाने के लिए, या फिर दांत दर्द में इसके बेहतरीन प्रयोग किया जाता हैं। वास्तु दोष को दूर करने में भी फिटकरी बहुत सहायक होती है , इसके द्वारा आर्थिक समस्याओं या क़र्ज़ की समस्याओं से छुटकारा पा सकता है।

फिटकरी के उपाय को करने से आपके दुकान ऑफिस या व्यापार में तरक्की क्या योग बनेंगे, यदि आपको लगता है कि लाख प्रयास के बावजूद भी आप का व्यापार आगे नहीं बढ़ रहा कोई ना कोई रुकावट आ रही है या फिर कही पैसा फंसा हुआ है, तो निम्न उपाए करे –

50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा घर के प्रत्येक कमरे में तथा कार्यालय के किसी कोने में अवश्य रखना चाहिए। इससे वास्तुदोषों से रक्षा होती है।

यदि आपके घर में या कारोबार में बर‍कत नहीं हो रही तो फिटकरी का टुकड़ा दुकान या घर के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में बाँधकर लटकाने से बरकत आती है। नजर दोष व नकारात्मकता दूर होती है।

यदि कर्ज से परेशान है तो थोड़ी मात्रा में फिटकरी को ले और इसे पान के टुकड़े में सिंदूर के साथ बांध दे, बांधने के लिए आप कलेवे का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। अब आप शाम के समय इसे पीपल के पेड़ के नीचे पत्‍थर या मिटी के नीचे दबा दें।
बाथरूम में खड़े नमक या फिटकरी से भरा एक कटोरा रखें। हर महीने इस कटोरे के नमक या फिटकरी को बदलती रहें। माना जाता है कि हवा में मौजूद नमी के साथ-साथ यह नमक आसपास की नकारात्मकऊर्जाओं को भी अपने अंदर समाहित कर लेता है।

इसे भी पढ़ेंः    फिटकरी के फायदे - Fitkari benefit phitkari uses alum
कृपया ध्यान दें उपलब्ध सभी साम्रगी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गई है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। Read More